बुलंदशहर हिंसा / हत्या के आरोपी के घर से शहीद इंस्पेक्टर सुबोध का लूटा गया मोबाइल बरामद

 

हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शहीद हो गए थे। - फाइलहिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शहीद हो गए थे। – फाइल
 गोकशी के शक में चिंगरावठी में भड़की हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार का सीयूजी मोबाइल उत्तरप्रदेश पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि शनिवार रात आरोपी प्रशांत नट के घर तलाशी के दौरान सात मोबाइल मिले। इनमें से एक इंस्पेक्टर सुबोध का था। सभी मोबाइल की जांच की जा रही है।

 

एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर की हत्या करके उनकी रिवाॅल्वर और मोबाइल लूटा गया था। मोबाइल बरामद होने के बाद अब सर्विस रिवॉल्वर की तलाश की जा रही है। पुलिस ने 27 दिसंबर को इंस्पेक्टर की हत्या के आरोपी प्रशांत को गिरफ्तार किया था।

रिवॉल्वर लूटने वाले दो अन्य की पहचान हुई

पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी प्रशांत ने इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या की बात कबूल कर ली। प्रशांत और दो अन्य, जिन्होंने इंस्पेक्टर की रिवॉल्वर लूटी थी। एक वीडियो की मदद से उनकी पहचान की जा चुकी है। इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से वार करने के आरोपी कलुआ को भी पुलिस ने 1 जनवरी को पकड़ लिया था।

इंस्पेक्टर समेत दो की हुई थी मौत
3 दिसंबर को स्याना के चिंगरावठी गांव में गोकशी की अफवाह के बाद हिंसा भड़क गई थी। इसमें स्याना के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार और एक युवक सुमित की मौत हो हुई थी। इस मामले में पुलिस ने 27 नामजद और करीब 100 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में अब तक 30 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।