Advertisement
Advertisement

मोदी ने कोरियाई राष्ट्रपति को भिजवाईं ‘मोदी जैकेट’

jacketsमोदी जैकेट? विशेष सद्‌भाव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत बारीकी से तैयार किये गये कुछ ‘मोदी जैकेट’ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन को भिजवाये हैं। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जा इन ने कई फोटो ट्वीट कर मोदी जैकेट के बारे में यह जानकारी दी। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा।

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- ‘भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे कुछ शानदार कपड़े भेजे। ये ‘मोदी जैकेट’ के नाम से चर्चित पारंपरिक भारतीय परिधान के आधुनिक संस्करण हैं। अब ये आसानी से कोरिया में भी मिल सकते हैं। मैंने पिछली भारत यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी से कहा था कि आप इन जैकेट में बहुत जंचते हैं। उन्होंने अब मुझे ये जैकेट विधिवत भेजे हैं। सभी मेरे हिसाब से तैयार किए गए हैं, मैं इस सद्‌भाव के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहूंगा।’ मून जे इन ने इस प्रकार की कई जैकेट अपने लिए बनवाई हैं और सभी पर मोदी जैकेट लिखवाया है। वे मोदी जैकेट पहनकर ही अपने दफ्तर जा रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर ‘मोदी जैकेट’ की कुछ तस्वीरें भी अपलोड की हैं।

मून ने मोदी को अपने आर्थिक दृष्टिकोण से विश्व शांति में योगदान देने इस साल का ‘सोल शांति पुरस्कार’ के लिए चुने जाने पर बधाई दी। मून ने ट्वीट किया, ‘सोल शांति पुरस्कार पाने पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए ट्वीट मैंने पढ़े हैं। मैं उन्हें बधाई देना चाहूंगा। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री मोदी को अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं वैश्विक आर्थिक वृद्धि में उनके योगदान को लेकर 2018 में सोल शांति पुरस्कार प्रदान किया गया था।

jackets1